Awaaz India Tv

बेरोजगारी के कारण संसद में स्मोक हमला : राहुल गांधी का बड़ा बयान

बेरोजगारी के कारण संसद में स्मोक हमला : राहुल गांधी का बड़ा बयान

देश के संसद पर स्मोक हमले की वजह बेरोजगारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि युवाओं ने बेरोजगारी की वजह से ही संसद पर हमला किया. उन्होंने कहा कि महंगाई के चलते यह घटना हुई. सरकार की नीतियों की वजह से यह घटना हुई. संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है और इस बीच 13 दिसंबर को दो युवक अंदर घुसे और फिर पूरे परिसर में पीला धुआं फैला दिया था.

स्मोक हमले से सांसद भी खौफ में आ गए. कई यह चिल्लाते सुने गए कि यह जहरीला धुआं छोड़ा गया है. हालांकि, ऐसा नहीं था. संसद पर हुए इस हमले के बाद सुरक्षा से जुड़े आठ कर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं. संसद की सुरक्षा में सेंध की घटना पर अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”ऐसा क्यों हुआ? देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है. पीएम मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और इसके पीछे क्या कारण है?” राहुल गांधी ने कहा कि घटना की असल वजह बेरोजगारी और महंगाई है.

उन्होंने अपने X हैंडल पर अपना बयान ट्वीट किया है.

संसद पर स्मोक हमले 2001 के आतंकवादी हमले की बरसी पर हुई, जिससे सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गईं. कथित तौर पर दोनों आरोपियों ने वीजिटर गैलरी से सदन के वेल में छलांग लगा दी, जिससे उनके नारे लगाकर और रंगीन धुआं छोड़ने अराजक स्थिति उत्पन्न हो गई. सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया. इस सुरक्षा उल्लंघन की जांच चल रही है और दिल्ली पुलिस को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया. इस मामले में अब तक छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं. संसद के बाहर भी एक पुरुष और एक महला इसी स्मोक केन से पीले रंग का धुआं छोड़ने के लिए हिरासत में लिए गए.

मास्टरमाइंड ललित झा के माता-पिताने माना बेरोजगारी अहम् वजह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान ऐसा समय में आया है जब आरोपियों के परिवार के लोग अपने बच्चों का बचाव कर रहे हैं. इस मामले में कथित तौर पर मास्टरमाइंड ललित झा के माता-पिता का कहना है कि वह पढ़ाई-लिखाई में बहुत अच्छा था. उसे कई अवॉर्ड भी मिले हैं लेकिन वह लंबे समय से नौकरी की तलाश में था. उसे नौकरी नहीं मिल रही थी. अब तक देखा गया है कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस-इंटेलिजेंस की छापेमारी और गिरफ्तारी की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *