Awaaz India Tv

तमिलनाडु CM स्टालिन बोले, जय भीम ने मेरा दिल भारी कर दिया

तमिलनाडु CM स्टालिन बोले, जय भीम ने मेरा दिल भारी कर दिया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने अभिनेता सूर्या शिवकुमार की फिल्म जय भीम की प्रशंसा करते हुए कहा फिल्म पूरी रात उनके विचारों में रही और इसने उनका दिल भारी कर दिया। यह फिल्म 2 नवंबर को रिलीज हुई। फिल्म के क्रू को लिखे एक पत्र में स्टालिन ने कहा मैंने कल जय भीम देखी। फिल्म में आए विचारों ने रातभर मेरा दिल भारी रखा। समाज के हाशिये पर रहने वाले इरुलर का जीवन और उनके सामने आने वाली कठिनाइयों को इससे अधिक कलात्मक और सटीक रूप से चित्रित नहीं किया जा सकता था।

उन्होंने लिखा हालांकि पटकथा एक घटना के इर्द-गिर्द बुनी गई है। लेकिन दर्शकों के दिलों पर इसका प्रभाव काफी भारी है। कभी-कभी, कुछ पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई कुछ गलतियां पूरे विभाग की प्रतिष्ठा को धूमिल करती हैं। साथ ही आपने यह दिखाया है कि यह एक अन्य पुलिस अधिकारी थे जिन्होंने सच्चाई को सामने लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आपने दिखाया है कि सत्य की स्थापना सीधे और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा की जाती है। स्टालिन ने कहा फिल्म यह भी दिखाती है कि कानून और न्याय के माध्यम से किसी भी तरह के अन्याय को ठीक किया जा सकता है। यदि दोनों पक्ष – एक वकील (चंद्रू) और एक पुलिस अधिकारी (आईजी पेरुमलसामी) – इस पर अपना दिमाग लगाते हैं, तो वे सामाजिक अव्यवस्था को रोक सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा मेरे दोस्त सूर्या ने एक वकील का किरदार निभाया है जो चुप है, मगर बहुत कुशल और तेज है। उसने चंद्रू की भूमिका निभाई है। सूर्या तीन बधाइयों के पात्र हैं – एक ऐसी कहानी चुनने के लिए, उस पर फिल्म बनाने के लिए और उसमें अभिनय के लिए।स्टालिन ने फिल्म के निर्देशक को भी बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सूर्या के इरुलर पर एक फिल्म बनाने से न केवल वे प्रभावित हुए बल्कि पझनगुडी इरुलर ट्रस्ट को 1 करोड़ रुपये की राशि दान करने जा रहे हैं। यह उनके जीवन में एक दीया जलाने और अंधेरे को दूर करने का प्रयास है। स्टालिन ने यह भी कहा कि वह उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति चंद्रू से तब मिले जब वह फिल्म देखने गए।

जय भीम के आर्ट की तारीफ करनी चाहिए. उन्होंने 90 के दशक को बखूबी दिखाया है. हाई कोर्ट की कार्यवाही और सेट का काम इस फिल्म को बेहतर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण है. एस आर कथिर की सिनेमाटोग्राफी (Cinematography) फिल्म के दूसरे साइलेंटे हीरो हैं.

सूर्या के काम को देखकर आप अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे. उन्हें देखकर आपको लगेगा कि रियल में वह वकील ही हैं. उनके पावरफुल सीन्स देखकर आप में भी जोश भर जाएगा. वहीं इमोशनल सीन्स देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

स्टालिन ने फिल्म के निर्देशक को भी बधाई दी। से. ज्ञानवेल और पूरी फिल्म यूनिट ने कहा कि काश ऐसी और फिल्में बनतीं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सूर्या के इरुलर पर एक फिल्म बनाने से न केवल रुकने के इशारे से वह प्रभावित हुए, यह सोचकर कि उन्होंने अपना कर्तव्य किया है, बल्कि पझनगुडी इरुलर ट्रस्ट को 1 करोड़ रुपये की राशि दान करने जा रहे हैं। यह उनके जीवन में एक दीया जलाने (और अंधेरे को दूर करने) का प्रयास है।

स्टालिन ने यह भी कहा कि वह उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति चंद्रू से तब मिले, जब वह फिल्म देखने गए।

Related Articles

2 Comments

Avarage Rating:
  • 0 / 10
  • Nik , November 3, 2021 @ 5:28 pm

    Best Movie, Very Powerful

  • Chaman singh , November 4, 2021 @ 2:34 pm

    Jay bheem

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *