Awaaz India Tv

डॉ बाबासाहेब आंबेडकर के संघर्षमय जीवनपर 3D फ़ीचर फिल्म, 14 अक्टूबर को होंगी रिलीज़

डॉ बाबासाहेब आंबेडकर के संघर्षमय जीवनपर 3D फ़ीचर फिल्म, 14 अक्टूबर को होंगी रिलीज़

बोधिसत्व डॉ बाबासाहेब आंबेडकर के संघर्षमय जीवनपर आधारित 3D फ़ीचर फिल्म 14 अक्टूबर2021 को प्रदर्शित होगी, इस फिल्म का ट्रेलर प्रदर्शित हो गया है। इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर करोडो लोग प्रभावित और भावनामय हो रहे है।

इस फिल्म में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के कुछ अनसुने पहलुओंको छूने का प्रयास किया गया है. फिल्म का ट्रेलर देखकर ये प्रयास पूरी तरह सफल होते दिख रहा है, डॉ जोगिंदर सिंह भंगालिया और सोनू भंगालिया तथा एल.आर.नय्यर (IRS) द्वारा निर्मित और युवा निर्देशक जस्सी चाना द्वारा निर्देशित, 3D फिल्म भारतीय संविधान के निर्माता के जीवन और संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें प्यार से बाबासाहेब के नाम से जाना जाता है।

फिल्म का निर्माण प्रीतम फिल्म प्रोडक्शन ने किया है. ये फिल्म नई पीढ़ी विशेषतः बच्चो को इतिहास जानने में मददगार होगी। इससे पहले बालक भीवा इस नाम की एनिमेशन मूवी आयी थी. जिसे आर्यलोक सेंटर, नागपुर द्वारा निर्मित किया गया था. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के जीवन संघर्ष पर आधारित फिल्म का निर्माण जब्बार पटेल ने किया था. साऊथ के सुपरस्टार माम्मूटी ने इसमें बाबासाहब की मुख्य भमिका निभाई थी. इसके अलावा मराठी तथा कन्नड़ भाषा में भी कई फिल्मे आयी है. वर्तमान में प्रख्यात दिग्दर्शक पा. रणजीत के फिल्मों में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के विचारों की झलक देखने की मिलती है।

बहरहाल इस फिल्म की ट्रेलर से लोग काफी प्रभावित हो रहें है। अंकित सिंह नाम के एक यूजर कॉमेंट में लिखते है मैं बाबा साहब की जीवनी पर बनी इस मूवी को देखने के लिए उत्साहित हैं। और मैं बाबा साहब को शत शत नमन। अपना शीश झुकाता हूं बाबा साहब के चरणो में । अंकित सिंह वाल्मीकि, सूरज सिंह लिखते है वाह भाई दिल खुश कर दिया आपने 💞 आपको मेरा कोटि कोटि नमन,एक दम सटीक और सत्य को फिल्म में आपने दर्शाया है जय भीम,, from छत्तीसगढ़ से.. ऐसे कही कॉमेंट्स लोग कर रहें है।

इस फिल्म की डबिंग और प्रस्तुति काफी दर्जेदार है। आपको इस फिल्म को देखने के लिए 14 अक्टूबर 2021 का इंतजार करना होंगा। इसी दिन बोधिसत्व डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर ने अपने लाखों अनुयायियों के साथ नागपुर में बौद्ध धम्म की दीक्षा ली थी. भारत में बुद्धिज़्म फिर से स्थापित हुआ।


इस लिंक के जरिये आप इस ट्रेलर को देख सकते है।

Related Articles

7 Comments

Avarage Rating:
  • 0 / 10
  • Prafulla Mendhe , August 23, 2021 @ 10:31 am

    Very very nice, jaybhim

  • Narvir , August 23, 2021 @ 2:13 pm

    Superb trailer, we are waiting for. Watching this movie on sacrified of Baba Sahab Dr BR Ambedkar Ji

  • Gajendra , August 23, 2021 @ 4:32 pm

    Jai bhim jai Samvidhan bahut hi badiya movie jai jai bhim mahan

  • Vkg , August 23, 2021 @ 4:33 pm

    Krantikari jay bhim
    I wait this moovie..

  • Vinodkumar , August 24, 2021 @ 3:10 pm

    Very good film baba ko sat sat naman or es film ko banane balo ko bhi Mera pradam 🙏🙏🙏

  • Raj , August 24, 2021 @ 4:43 pm

    ये फिल्म पूरे भारत के सिनेमाओं मैं चलनी चाहिए

  • sanjay kumar bouddh , August 25, 2021 @ 4:15 am

    jai Bhim namo buddhay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *