Awaaz India Tv

खड़गे का मोदी पर तंज- हम अछूत हैं: तुम्हारी चाय कोई पीता तो है; मेरी तो चाय भी नहीं लेता

खड़गे का मोदी पर तंज- हम अछूत हैं: तुम्हारी चाय कोई पीता तो है; मेरी तो चाय भी नहीं लेता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात कांग्रेस में जान फूंक दी है. गुजरात में प्रचार के लिए पहुंचे खड़गे ने सूरत की रैली में खुद को अछूत और प्रधानमंत्री को झूठों का सरदार बताया। खड़गे ने कहा- प्रधानमंत्री खुद को गरीब कहते हैं, लेकिन मुझसे बड़ा गरीब कौन होगा, मैं तो अछूत हूं।

खड़गे ने सूरत की सभा में जो कुछ कहा, उसे हम ज्यों का त्यों यहां पेश कर रहे हैं। खड़गे बोले, “आपके जैसा आदमी, जो हमेशा क्लेम करते हैं, मैं गरीब हूं। अरे भाई, हम भी गरीब हैं। हम तो गरीब से गरीब हैं। हम तो अछूतों में आते हैं। कम से कम तुम्हारी चाय तो कोई पीता है, मेरी चाय भी नहीं पीता कोई। और फिर आप बोलते हैं- मैं गरीब हूं। मेरे को किसी ने गालियां दीं, मेरी तो हैसियत क्या है।” उन्होंने आगे कहा की ये डबल इंजन सरकार की बात करते हैं। पर इनकी केंद्र सरकार वाला इंजन काम नहीं करता और गुजरात सरकार का इंजन ख़राब हो गया है, तभी तो बार-बार मुख्यमंत्री बदलते हैं ! कांग्रेस पार्टी गुजरात में सभी वर्गों को साथ लेकर चलेगी।सभी के स्वाभिमान को सुरक्षित रखेगी।

झूठों के सरदार हैं मोदी-शाह : खड़गे
खड़गे ने कहा, “मोदी और शाह पूछते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में क्या किया? अगर 70 साल में काम नहीं करते, तो हम आज लोकतंत्र नहीं पाते। ऐसी बात कह-कहकर अगर आप सहानुभूति पाने की कोशिश करें तो लोग अब होशियार हो गए हैं, उतने बेवकूफ नहीं हैं। एक बार चलता है, एक बार अगर झूठ बोलेंगे तो सुन लेंगे। दो बार भी बोलेंगे तो भी सुन लेंगे। कितने बार बोलेंगे, झूठ पर झूठ। ये झूठों के सरदार हैं। और उस पर कहते हैं ये देश को लूट रहे कांग्रेस वाले।”

गुजरात सरकार पर आरोप- अमीरों के साथ मिलकर लूट रहे हैं
खड़गे यहीं नहीं रुके, उन्होंने गुजरात की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप गरीबों की जमीन लूट रहे हैं और आदिवासियों को जमीन नहीं दे रहे हैं। जमीन, पानी और जंगल कौन खत्म कर रहा है? आप अमीर लोगों के साथ मिलकर हमें लूट रहे हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *