Awaaz India Tv

पंजाब में SAD-BSP के सत्ता में आने के चान्सेस, कांग्रेस में जबरदस्त विवाद

पंजाब में SAD-BSP के सत्ता में आने के चान्सेस, कांग्रेस में जबरदस्त विवाद

पंजाब में लंबे से जारी सियासी घमासान के बीच कैप्टन अमंरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा. वहीं, इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को एक दिन के जबरदस्त ‘राजनीतिक ड्रामा’ के बाद इस्तीफा दे दिया। ” 52 साल से राजनीति में सक्रिय मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा, “मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है. भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा.” बिना ज्यादा कुछ बोले उन्होंने स्पष्ट किया, “मैंने अपने आप इस्तीफा नहीं दिया है.” उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस में हूं, अपने सहयोगियों से चर्चा करूंगा और फिर आगे की कार्रवाई तय करूंगा.” राज्य में चुनाव होने में छह महीने से भी कम समय रह गया है, ऐसे में अपने इस्तीफे को सही ठहराते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, “पिछले दो महीनों में आलाकमान ने तीन बार विधायकों को तलब किया.”

कांग्रेस में मचे इस घमासान पर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा पंजाब में अकाली और बसपा की सरकार बन सकती है। वैसे तिकोने मुक़ाबले में 30%+ SC वोट एकमुश्त आ जाना भी पंजाब में किसी दल को सरकार बनाने के बहुत क़रीब पहुँचा सकता है। पंजाब से देश की राजनीति बदलने की शुरुआत हो सकती है। नज़र बनाए रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *