Awaaz India Tv

बुद्धिस्ट होने का सबसे आसान तरीका, इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल

बुद्धिस्ट होने का सबसे आसान तरीका, इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल

दिल्ली सरकार में सामाजिक न्याय तथा सहकारिता मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने देशभर में बुद्धिज़्म को बढ़ावा देने का संकल्प किया है। इसके लिए वो ‘मिशन जय भीम’ नाम से एक संगठन के बैनर तले लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। इस संगठन ने साल 2025 तक 10 करोड़ लोगों को बौद्ध धर्म से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इसे ‘मिशन 2025’ का नाम दिया गया है।

10 करोड़ भारतीय को अपने पूर्वजों की विरासत में वापस ले जाने का संकल्प लिया राजेंद्रपाल गौतम ने किया है। इसके लिए वो लगातार भारत भ्रमण कर रहें है । देश के अलग-अलग प्रदेशों से उन्हें अच्छा रिस्पांस मिल रहा है । इस मिशन को सफल बनाने के लिए वेबसाइट, ऐप और मिस्ड कॉल नंबर के जरिए पंजीकरण शुरू किया जा चुका है। बौद्ध धर्म ग्रहण करने की प्रक्रिया को आसान बनाते हुए एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है। जो लोग बौद्ध धर्म ग्रहण करना चाहते हैं, उनको सिर्फ एक मिस्ड कॉल करना होगा। नंबर है- 8800662528

इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने के बाद आपको एक एसएमएस मिलेगा जिसमें रजिस्ट्रेशन फॉर्म का लिंक मिलेगा। लिंक पर क्लिक करके फॉर्म को भरकर आपको अपना पंजीकरण पूरा करना होगा। अगर आपको फार्म भरने में दिक्कत आ रही हो तो आप किसी दूसरे की मदद भी ले सकते हैं। मिशन जय भीम ने घोषणा की है कि वह इस मिशन को और तेजी से आगे बढ़ाएंगे और आने वाले दिनों में एप और वेबसाइट शुरू करने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *