Awaaz India Tv

ज्ञानवापी मामले पर मायावती ने दिया बड़ा बयान

ज्ञानवापी मामले पर मायावती ने दिया बड़ा बयान

बसपा अध्यक्ष मायावती ने देश के वर्तमान हालात पर चिंता जताई है. उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, यह किसी से छिपा नहीं है कि BJP सरकार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रही है. इससे कभी भी हालात बिगड़ सकते हैं. आजादी के इतने वर्षों के बाद ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य स्थलों के मामले में षडयंत्र के तहत लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है.इससे देश कमजोर होगा। भाजपा को इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

एक विशेष धर्म समुदाय से जुड़े स्थानों के नाम भी एक एक कर बदले जा रहे हैं। इससे देश में शांति सद्भाव भाईचारा नहीं बल्कि आपसी नफरत और द्वेष की भावना ही पैदा होगी। इसे देश की आम जनता सतर्क रहे। इससे न देश का भला होगा और न ही आम जनता का भला होगा। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाकर भाजपा ज्ञानवापी जैसे मुद्दों को हवा दे रही है. भाजपा के इस षड्यंत्र से सर्तक रहना होगा.

मायावती ने आगे कहा कि देश में जहां भी दंगे और हिंसा होती है वहां कार्रवाई के नाम पर तुरन्त बुलडोजर चलाया जाता है. जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, यह उचित नहीं, बल्कि जो मूले दोषी हैं तो उनके विरुद्ध ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये साथ ही, धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म हो रहा है. इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं. उन्होंने अपनी यह सलाह देते हुए सरकार को इस संबंध में सोचने के लिए कहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *