Awaaz India Tv

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर युवा बोले- नौकरी कहां है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर युवा बोले- नौकरी कहां है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर आज देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे हैं। ट्विटर पर #राष्ट्रीयबेरोजगारदिवस सुबह से टॉप ट्रेंडिंग है। इस हैशटैग के साथ लोग प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि दो करोड़ नौकरी कहां है? सवाल पूछने वालों की लिस्ट में में युवाओं के साथ-साथ रिटायर्ड IAS अधिकारी तक शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं की वोट लेने के लिए उनसे हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। आज उनकी सरकार को 7 साल हो गए हैं, लेकिन आज आलम यह है की युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर लोगों की नौकरियां जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्धारा झूठा वादा करने के विरोध में देश भर के युवा और छात्र विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रुप में मना रहें हैं।

ट्विटर पर टॉप 4 ट्रेंड में से 3 राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के नाम से ही ट्रेंड कर रहें हैं। अब तक लाखों की तादाद में इस ट्रेंड पर ट्वीट हो चुके हैं।

कांग्रेस पार्टी भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रुप में मना रहीं हैं। कांग्रेस का कहना हैं कि “मोदी सरकार ने अपने मित्रो को फायदा पहुंचाने के लिए अन्य व्यवसायों पर प्रहार किया है, जिसके कारण बेरोजगारी बढ़ी है। मोदी सरकार की नीति ने बेरोजगारी बढ़ाकर युवाओं को आत्मनिर्भर कर दिया है।

ट्विटर पर लोग मिम्स, चुटकुले तथा इमेज का माध्यम से PM मोदी से सवाल कर रहें है। देखिये कुछ ट्वीट्स

एक यूजर ने बेरोजगारी के संदर्भ में खबर शेयर की है.

वही सूर्यप्रताप सिंह रिटायर्ड आईएएस लिखते है

इंडियन स्टूडेंट एंड युथ ने भी एक ट्वीट किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *