Awaaz India Tv

दलित बच्ची से बलात्कार-राहुल गांधी-चंद्रशेखर रावण-स्वरा भास्कर ने उठायी आवाज़

दलित बच्ची से बलात्कार-राहुल गांधी-चंद्रशेखर रावण-स्वरा भास्कर ने उठायी आवाज़

देश की राजधानी दिल्ली में हाथरस जैसे जघन्य कांड की शिकार हुई 9 साल की दलित बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद दिल्ली के नांगल गांव पहुंचे। आज़ाद ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी।

चंद्रशेखर ने सड़क पर बैठकर धरना-प्रदर्शन भी किया और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की। इस दौरान उनके हाथ में ‘दोषियों को फांसी दो’ का पोस्टर था।

आरोप है कि एक 9 साल की दलित बच्ची के साथ पुजारी और उसके साथियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया और फिर सबूतों को मिटाने के लिए उसकी हत्या कर शव को जला दिया। इस वारदात के बाद से बहुजन समाज आक्रोशित है और लगातार विरोध दर्ज करवा रहा है।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा दलित की बेटी भी देश की बेटी है.

आपको बता दे की शुरू में इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन लोगों के दबाव के कारण इस घटना को अंजाम देनेवाले पुजारी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान श्मशान के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम और सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना की निंदा करते हुए लिखा है-दिल्ली में 9 साल की मासूम के साथ हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक है। दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की ज़रुरत है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए। कल पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, न्याय की इस लड़ाई में परिवार की हर संभव मदद करेंगे।

वही प्रो दिलीप मंडल ने लिखा है बलात्कार की शिकार अगर SC समुदाय से हो तो ये सिविल सोसायटी वाले कहाँ मर जाते हैं? इनकी सिविल सोसायटी का मतलब क्या है?

इस घटना पर ट्वीट करते हुए स्वरा भास्कर ने लिखा, ‘शर्मनाक, औरतों और बच्चियों के प्रति होने वाले ये धिनौने अपराध आखिर कब रुकेंगे? 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *