Awaaz India Tv

सपा की साइकिल यात्रा, लखनऊ से अखिलेश यादव ने की शुरुआत

सपा की साइकिल यात्रा, लखनऊ से अखिलेश यादव ने की शुरुआत

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव मिशन-2022 के तहत भाजपा को घेरने आज साइकिल पर निकले। उन्‍होंने लखनऊ में पार्टी मुख्‍यालय से साइकिल यात्रा की शुरुआत की। अखिलेश यादव विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय से कई वरिष्ठ नेताओं के साथ साइकिल चलाते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क के लिए निकले. बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजूम जोश में नारेबाजी करते हुए उनके साथ लगातार आगे बढ़ता देखा गया. पार्टी मुख्यालय से साइकिल यात्रा लेकर रवाना होने से पहले अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी.अखिलेश यादव ने महंगाई-बेरोजगारी और खेती-किसानी सहित तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा झूठ बोलने में नंबर एक पार्टी है। वो हर मुद्दे पर झूठ पर झूठ बोल रही है।

सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर राजनीति को जनसेवा नहीं, बल्कि कारोबार का जरिया बनाने का आरोप लगाते हुए कहा “भाजपा के लोग ‘मेनिफेस्टो’ नहीं बल्कि ‘मनीफेस्टो’ बनाते हैं. इनके लिए राजनीति एक बिजनेस है.

समाजवादी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज से प्रदेश के सभी जिलों में साइकिल यात्रा निकाली। उनकी पत्‍नी डिंपल यादव ने कन्‍नौज में साइकिल यात्रा को रवाना किया। उत्तर प्रदेश की सभी तहसीलों में पांच से 10 किलोमीटर तक समाजवादी कार्यकर्ता आज साइकिल चलाएंगे. समाजवादी पार्टी कार्यालय पर साइकिल लेकर पहुंचे कार्यकर्ता उत्साहित हैं. उन्हें पूरी उम्मीद है कि 2022 में साइकिल पूरी रफ्तार से दौड़ेगी और समाजवादी पार्टी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होगी. समाजवादी पार्टी की इस साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य डीजल और पेट्रोल की आसमान छूती कीमतें, गैस की बढ़ती कीमतों के साथ ही बेरोजगारी जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाना है. इसके अलावा एक खास मांग इस बार और भी रखी गई है. यह मांग है समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को जेल से रिहा करना.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *