Awaaz India Tv

मुलायम से मिले लालू, कहा- आज देश को लोकसमता एवं समाजवाद की जरूरत है

मुलायम से मिले लालू, कहा- आज देश को लोकसमता एवं समाजवाद की जरूरत है

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है. इसे 2022 में होने वाले यूपी चुनाव और 2024 में होने वाले आम चुनाव को लेकर देखा जा रहा है. इस दौरान सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे. लालू ने कहा कि आज देश को पूंजीवाद, सम्प्रदायवाद की नहीं, बल्कि समाजवाद की जरूरत है.

लालू प्रसाद यादव ने इस मुलाकात की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की है. लालू ने लिखा है, ‘देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, गैरबराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों की हमारी साझी चिताएं और लड़ाई है.

उन्होंने आगे लिखा, ‘आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रायवाद की नहीं, बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.’

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने बीते 29 जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी.

पवार ने ट्वीट किया था कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. लंबे अरसे बाद पुराने सहयोगी लालूजी से मिलकर खुशी हुई.’ इसके साथ ही उन्होंने मुलाकात की तस्वीर भी साझा की जिसमें यादव की बेटी एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी दिखाई दे रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *